समाचार
तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद त्यागा, विधायक दल की बैठक में आज नियुक्त होंगे नेता

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार (2 जुलाई) देर रात करीब 11.15 बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना त्याग-पत्र सौंप दिया। उनके साथ उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक भी थे।

त्याग-पत्र सौंपने के बाद देहरादून में अपने आवास पर मीडिया को संबोधित करते हुए रावत ने कहा, “संवैधानिक संकट की वजह से मैंने राज्यपाल को अपना त्याग-पत्र सौंपा है।”

उन्होंने उन पर विश्वास दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया। बता दें कि तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और चार माह पूरे होने से पहले ही उन्होंने यह पद छोड़ दिया।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, “अगर उन्होंने त्याग-पत्र नहीं दिया होता तो इससे संवैधानिक संकट पैदा हो जाता। कुछ राज्यों में कोविड-19 के कारण उपचुनाव में देरी हुई। परिस्थितियों ने इस स्थिति को जन्म दिया है। आज की विधानसभा बैठक में नेता चुने जाएँगे।”

अपने उत्तराधिकारी और केंद्रीय पर्यवेक्षक का चयन करने के लिए शनिवार (3 जुलाई) को दोपहर 3 बजे पार्टी मुख्यालय देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इसमें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश इकाई प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम व कौशिक उपस्थित रहेंगे।