समाचार
योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा फेरबदल, 22 आईएएस और 28 आईपीएस इधर से उधर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नये साल पर बुधवार (1 जनवरी) को अपने प्रशासनिक अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया है। सरकार ने 22 आईएएस और 28 पीसीएस अफसरों का तबादला किया है।

योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा स्थानांतरित किए गए प्रमुख अधिकारियों में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सचिव पंकज कुमार शामिल हैं। उन्हें मुख्य सचिव के प्रमुख कर्मचारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। आईएएस आमोद कुमार को राजस्व विभाग से योजना विभाग में प्रमुख सचिव रैंक में पदोन्नत किया गया है।

महिला कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका गर्ग को प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है। आईएएस अधिकारी रोशन जैकब को भू-विज्ञान और खनन विभाग के सचिव और निदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया है। गौरी शंकर प्रियदर्शी और गौरव दयाल को क्रमशः अलीगढ़ और चित्रकूट के आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है।

प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) संवर्ग के अधिकारियों में अविनाश सिंह को मिर्जापुर का मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) बनाया गया है, जबकि राम निवास शर्मा गृह विभाग में विशेष सचिव बने हैं। पीसीएस अधिकारी ऋतु पूनिया और अमृत लाल बिंद को क्रमशः बदायूं और कानपुर (शहर) का एडीएम नियुक्त किया गया है।