समाचार
मेरठ में शिक्षक ने किया छात्रा का अपहरण, बनाया शादी के लिए इस्लाम कबूलने का दबाव

अमान नाम के एक शिक्षक को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मेरठ में अपहरण और अपनी 18 वर्षीय छात्रा को धर्मांतरण कर इस्लाम कबूलने के लिए विवश करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मेरठ में मंगलवार (2 फरवरी) को हुई घटना को लेकर हिंदू जागरण मंच और बजरंग दल के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिस से अपहृत छात्रा को छुड़वाने की माँग की।

बुधवार (3 फरवरी) रात को आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर महिला को उसके परिवार के साथ मेरठ की एक न्यायालय में मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराने के बाद भेजा गया।

पुलिस ने बताया, “अमान की छात्रा से दोस्ती हो गई थी। उसने छात्रा को साथ रहने और इस्लाम धर्म अपनाने के बाद शादी करने के लिए कहा था। छात्रा ने जब मना कर दिया तो आरोपी अमान ने उसके छोटे भाई को मारने की धमकी दी। इसी दबाव में उसने मंगलवार सुबह मेरठ में अपना घर छोड़ दिया और उसके साथ दिल्ली चली गई।”

अपहृत छात्रा के माता-पिता ने अमान को संदिग्ध मानते हुए शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 362 (अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

थाना प्रभारी ने कहा, “हम उसे मेरठ ले आए और फिर अमान को गिरफ्तार कर लिया। मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाने के बाद हमने प्राथमिकी में उत्तर प्रदेश धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश की संबंधित धारा को भी जोड़ दिया है और आरोप लगाया है कि अमान ने उसे दिल्ली की एक मस्जिद में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया था।”