समाचार
प्रयागराज में तबलीगी जमात के खिलाफ टिप्पणी पर एक युवक की गोली मारकर हत्या

प्रयागराज में चाय की दुकान पर तबलीगी जमात के खिलाफ टिप्पणी करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान लोटन निषाद के रूप में हुई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए मृतक के परिवार को मुआवजे के रूप में पाँच लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने आदेश दिया कि आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया जाए।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, घटना रविवार सुबह करेली इलाके में हुई थी। लोटन निषाद ने तबलीगी जमात के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिस पर वहाँ मौजूद एक व्यक्ति मोहम्मद सोना ने उसे गोली मार दी।

प्रयागराज में करेली के बख्शी मोढ़ा गाँव में आया निषाद रविवार सुबह करीब 9.30 बजे चाय की दुकान पर बैठा था। इस दौरान लोटन का वहाँ बैठे कुछ लोगों से विवाद हो गया। मामला बढ़ा तो मोहम्मद सोना उनसे उलझ गया और मारपीट करने लगा। इसके बाद सोना ने निषाद को गोली मार दी। अस्पताल ले जाते वक्त निषाद की मौत हो गई।

गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुँचे। सोना ने घटनास्थल से भागने की कोशिश की पर ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। मुख्यमंत्री ने इस पर भी स्पष्टीकरण मांगा कि तालाबंदी के दौरान चाय की दुकान क्यों खुली हुई थी? उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।