समाचार
मुख्यमंत्री योगी पर आतंकी हमले के संदेह के कारण पत्रकारों को नए पहचान पत्र जारी
आईएएनएस - 14th February 2020

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले की साजिश के चलते खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। कहा जा रहा है कि हमलावर पत्रकार की आड़ में आ सकता है इसलिए अब पत्रकारों को नए पहचान पत्र जारी किए जा रहे हैं।

गोरखपुर पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रमों की कवरेज करने वाले पत्रकारों को फोटो पहचान पत्र जारी करना शुरू कर दिया है। अब केवल फोटो-पहचान पत्र वाले पत्रकारों को ही कार्यक्रमों को कवर करने की मंजूरी दी जाएगी।

एलआईयू के सर्किल अधिकारी जगदीश सिंह ने कहा, “हमें जानकारी मिली है कि खुफिया एजेंसियों ने मुख्यमंत्री पर गोरखपुर में हमले की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों के निर्देश के अनुसार, हम पत्रकारों को पहचान पत्र जारी कर रहे हैं। कई पहचान पत्र जारी हो चुके हैं और कई की कार्यवाही जारी है।”

गोरखपुर जोन के एडीजी दावा शेरपा ने कहा, “हमने राज्य और राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर अपनी सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर किया है। मुख्यमंत्री अक्सर अपने निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर का दौरा करते हैं। सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम सिर्फ उनकी यात्रा के लिए ही नहीं बल्कि हर चीज के लिए किए जाएँगे।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने लखनऊ में कहा, “राजधानी में मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों को कवर करने वाले पत्रकारों को इस तरह के कार्ड जारी करने का प्रस्ताव दिया गया था। लखनऊ में करीब 900 मान्यता प्राप्त पत्रकार हैं। हमें सूची को कम करने की ज़रूरत है। इसके लिए हम जल्द अभ्यास शुरू करेंगे।”