समाचार
योगी सरकार ने सपा नेता आज़म खान को भू माफिया घोषित किया, पोर्टल पर नाम दर्ज

अक्सर विवादों में रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आज़म खान को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रामपुर में भू माफिया घोषित कर दिया गया है। उप-जिला अधिकारी की ओर से उनका नाम उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज कराया गया है।

दैनिक भास्कर  की रिपोर्ट के अनुसार, एक सप्ताह में आज़म खान पर भूमि कब्जाने के 13 मुकदमे दायर हो चुके हैं। हाल ही में आलिया गंज के 26 किसानों ने उन पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया था। इसके बाद प्रशासन की ओर से 12 जुलाई को इस बाबत मुकदमा दर्ज किया गया था। किसानों का आरोप है कि उनकी भूमि जबरन जौहर यूनिवर्सिटी में मिला ली गई।

जिला अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है, “शासनादेश के अनुसार, जो जबरन दूसरों की ज़मीनों पर कब्जा करते हैं, उन्हें भू माफिया घोषित किया जाता है।” उप-जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया, “आज़म खान का नाम भू माफिया पोर्टल पर दर्ज हो गया है। आगे की कार्रवाई नियमानुसार होगी”।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा का कहना है, “आज़म खान पर दर्ज मामलों की विवेचना तीन सदस्यीय स्पेशल टीम करेगी।” इसपर आज़म खान ने कहा, “मेरे खिलाफ दर्ज किए गए मामले फर्जी हैं। यह बदले की भावना से प्रेरित होकर किया जा रहा है।”