समाचार
‘लव जिहाद’- उप्र में सेवानिवृत्त आईएएस की बेटी को आरिफ ने आदित्य बनकर फँसाया

उत्तर प्रदेश में लखनऊ के एक लकड़ी व्यवसायी आरिफ हाशमी ने एक समारोह में स्वयं को आदित्य के रूप में प्रस्तुत करके सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की बेटी से भेंट की। इसके उपरांत उसे प्यार के झाँसे में फँसाकर ‘लव जिहाद’ का शिकार बनाया।

पुलिस ने सोमवार (5 जुलाई) को बताया कि आरोपी ने महिला से दोस्ती बढ़ाई और जब उनका रिश्ता आगे बढ़ा तो दोनों ने 2010 में विवाह कर लिया। महिला विधवा थी और उसे आदित्य की मंशा पर शक नहीं हुआ था।

विवाह के कुछ वर्ष बाद महिला को पुरुष की असली पहचान के बारे में पता चला। फिर आरोपी पति ने पत्नी पर इस्लाम धर्म को स्वीकार करने का दबाव बनाया। मतांतरण का जब महिला ने विरोध किया तो वह प्रताड़ित और धमकी देने लगा। वह महिला के पहले पति के होटल का उपयोग उसके साथ मारपीट करने के लिए करता था।

इसके उपरांत उत्तरजीविता ने आरोपी के विरुद्ध मारपीट, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य, लूटपाट, धोखाधड़ी और अवैध मतांतरण जैसी गंभीर धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करवाई।

‘लव जिहाद’ के मामले में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने कहा, “हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं और धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जाँच जारी है।”

पुलिस को आरोपी के कुछ चित्र भी मिले हैं, जिसमें वह सपा और आप के कई शीर्ष नेताओं के साथ नज़र आ रहा है।