समाचार
वॉट्सैप के एक खाते का एक साथ 5 उपकरणों पर कर सकेंगे प्रयोग, शीघ्र मिलेगी सुविधा

संदेशवाहक मंच वॉट्सैप अपने बहु-उपकरणों पर उपलब्धता प्रस्तुत करने के लिए तैयार है, जिससे एप्लिकेशन का एक साथ कई उपकरणों पर बिना किसी उपकरण के वेब से कनेक्ट किए उपयोग किया जा सकेगा।

यह विशेषता पहले वॉट्सैप वेब, फेसबुक के पोर्टल डिवाइस और डेस्कटॉप पर काम करेगी। इसके पश्चात एंड्रॉइड और आईओएस आधारित उपकरण के लिए शुरू होगी।

इसके अतिरिक्त, यह नया सुधार प्राथमिक स्मार्टफोन के अलावा करीब चार उपकरणों को जोड़ने की अनुमति देगा। इस तरह एक ही खाते को एक समय में पाँच उपकरणों पर चलाने की अनुमति मिलेगी।

बहु-उपकरणों पर उपलब्धता के प्रारंभ में एप्लिकेशन के प्रदर्शन में बाधा आ सकती है लेकिन एंड्रॉइड और आईओएस के लॉन्च से पहले इसे दुरुस्त किए जाने की संभावना है।

यह विशेषता आने वाले दो से तीन महीनों में उपलब्ध होगी। मार्क ज़ुकरबर्ग और वॉट्सैप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने इस माह की शुरुआत में पुष्टि की थी कि इस विशेषता को मंच में प्रस्तुत किया जाएगा।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इस सुविधा को एक वर्ष से अधिक समय पहले से शुरू किए जाने की बात चल रही है लेकिन अब तक इसकी अंतिम समयरेखा की कोई घोषणा नहीं की गई है।