समाचार
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की स्वीकृति रेटिंग सबसे निचले स्तर पर पहुँची- सर्वेक्षण

एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, कोविड के पुनरुत्थान और अफगानिस्तान से सैन्य वापसी के मध्य व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की स्वीकृति रेटिंग उनके सात महीनों के कार्यकाल में सबसे निचले स्तर पर आ गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 14 से 17 अगस्त तक किए गए एनबीसी न्यूज़ सर्वेक्षण में पाया गया कि 49 प्रतिशत लोगों ने जो बाइडन के प्रदर्शन को पहली बार 50 प्रतिशत से नीचे खिसका दिया, जबकि 48 प्रतिशत ने इसे अस्वीकार कर दिया।

अप्रैल में एनबीसी न्यूज़ के सर्वेक्षण में पाया गया था कि 53 प्रतिशत अमेरिकियों ने बाइडन के काम के प्रदर्शन को स्वकृति दी थी। गत सप्ताह के अन्य सर्वेक्षणों में भी उनकी स्वीकृति रेटिंग गिरती हुई दिखी थी, जिसमें सीबीएस सर्वेक्षण ने इसे 50 प्रतिशत, इप्सोस ने 46 प्रतिशत और यूगोव ने 44 प्रतिशत पर रखा था।

महामारी से निपटने के लिए अगस्त के मध्य में एनबीसी न्यूज़ पोल में पाया गया कि 53 प्रतिशत अमेरिकियों ने उनके प्रदर्शन को स्वीकृति दी, जिसमें अप्रैल के सर्वेक्षण से 16 बिंदुओं की गिरावट देखी गई।

इस माह केवल 25 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे अफगानिस्तान से सेना वापसी के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को स्वीकार करते हैं, जिसे तालिबान ने अपने नियंत्रण में ले लिया है।

सर्वेक्षण से पता चला कि अर्थव्यवस्था को लेकर भी जो बाइडन का रेटिंग गिरी है क्योंकि 47 प्रतिशत ने ही इसे संभालने के मामले में अपनी स्वीकृति दी, जो अप्रैल में 52 प्रतिशत से भी नीचे है।

इस बीच, केवल 29 प्रतिशत अमेरिकियों को लगता है कि देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है, जबकि 54 प्रतिशत का कहना है कि वे देश के भविष्य को लेकर चिंतित हैं।