समाचार
अमेरिका- ह्यूस्टन में डाकघर का नाम सिख पुलिस अधिकारी के नाम पर रखने की तैयारी

अमेरिका के ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम दिवंगत सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के नाम पर रखने की तैयारी चल रही है। इसके लिए अमेरिकी सांसद ने शुक्रवार को एक विधेयक पेश किया। धालीवाल 27 सितंबर को ड्यूटी करते वक्त मारे गए थे।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिनिधि सभा में कांग्रेस के लिज्जी फ्लेचर द्वारा पेश किया गया यह विधेयक कहता है कि अमेरिका के ह्यूस्टन में 315 एडिक्स हॉवेल रोड स्थित पोस्ट ऑफिस का नाम संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस कर दिया जाए।

फ्लेचर ने कहा, “धालीवाल ने हमारे समुदाय का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने समानता और समुदाय के लिए अपनी सेवा के माध्यम से दूसरों के जीवन के लिए काम किया। डाकघर का नाम धालीवाल के नाम पर रखने से यह उनकी सेवा, बलिदान और हमारे लिए उनकी मिसाल की हमेशा याद दिलाता रहेगा।

हैरिस काउंटी के शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा, ”डिप्टी धालीवाल हमारे कार्यालय और उस समुदाय के समर्पित सदस्य थे, जिन्होंने पूरी अखंडता के साथ सेवा दी। उनके सेवा व बलिदान को सम्मान देने के लिए सांसद फ्लेचर का आभार।”

पिछले महीने ह्यूस्टन पुलिस विभाग ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को उनके धार्मिक चिह्नों को पहनने की इजाजत देने वाली नीति की घोषणा की थी। इसके साथ ही वह ऐसा करने वाली टेक्सास की सबसे बड़ी कानून प्रवर्तन एजेंसी बन गई थी।