समाचार
ईवी विनिर्माता ट्राइटन तेलंगाना में 2,100 करोड़ रुपये में विनिर्माण इकाई स्थापित करेगी

केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने और तेलंगाना में विद्युत गतिशीलता के समग्र विकास के लिए ट्राइटन इलेक्ट्रिक व्हीकल प्राइवेट लिमिटेड एक विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए राज्य में 2,100 करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार है।

दि इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि इकाई के राज्य के जहीराबाद में राष्ट्रीय निवेश और विनिर्माण क्षेत्र में आने के बाद यह 25,000 से अधिक लोगों को जीविका देगी। साथ ही पहले पाँच वर्षों में 50,000 वाहनों का उत्पादन करेगी, जिनमें सेमी-ट्रक, सेडान, लग्जरी एसयूवी और रिक्शा शामिल होंगे।

राज्य सरकार परियोजना के लिए तेलंगाना राज्य औद्योगिक अवसंरचना निगम के माध्यम से कंपनी को आवश्यक भूमि उपलब्ध करवाएगी। प्रदेश के आईटी एवं उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने कहा, “राज्य सरकार की ओर से कंपनी को इकाई स्थापित करने के लिए आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने में पूरा समर्थन दिया जाएगा।”

परियोजना समझौता ज्ञापन पर ट्राइटन कंपनी के संवर्धन प्रमुख एम मंसूर और राज्य के प्रमुख सचिव आईटी एवं उद्योग जयेश रंजन ने गुरुवार (24 जून) को केटी रामाराव की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।