समाचार
उर्मिला मातोंडकर का इस्तीफा, “मुंबई कांग्रेस राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही थी”

बॉलीवुड से राजनीति का रुख करने वाली अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने पाँच महीने बाद ही मंगलवार (10 सितंबर) को कांग्रेस का दामन छोड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ” कर रही थी।”

एनडीटीवी  की रिपोर्ट के अनुसार, उर्मिला मातोंडकर ने प्रेस नोट जारी कर कहा, “मैंने पार्टी छोड़ने के बारे में तब सोचा, जब मेरी कई कोशिशों के बावजूद 16 मई को दिए गए पत्रों पर तत्कालीन मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कोई कार्रवाई नहीं की।”

उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद मेरे गोपनीय संवाद को बड़ी आसानी से मीडिया में सार्वजनिक कर दिया गया। यह मेरे साथ धोखा किया गया था। पार्टी के किसी भी व्यक्ति को मेरे बार-बार विरोध के बावजूद चिंता नहीं थी।”

मालूम हो कि फिल्म ऐक्ट्रेस ने 2019 के 17वीं लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का दामन थामा था। उन्होंने उत्तर मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन भाजपा प्रत्याशी गोपाल शेट्‌टी से वह हार गई थीं।

बीते माह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने पर उन्होंने केंद्र सरकार का विरोध किया था। उन्होंने कहा था, “जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट और फोन सेवाएँ बंद होने की वजह से वह ससुरालवालों की खबर नहीं ले पा रही हैं।” उर्मिला की शादी कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले मोहसिन अख्तर मीर से हुई है।