समाचार
“रेप इन इंडिया” बयान पर लोकसभा में हंगामा, राहुल गांधी बोले- “नहीं मांगूँगा माफी”

राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें वह देश की महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री के मेइ इन इंडिया की जगह देश में हर जगह रेप इन इंडिया का माहौल है। इसी को लेकर लोकसभा में भाजपा की स्मृति ईरानी सहित अन्य सदस्यों ने इस असंवेदनशील टिप्पणी को लेकर हंगामा किया।

राहुल गांधी ने झारखंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी, जहाँ वर्तमान में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। हालाँकि, शुक्रवार को उन्होंने भी इस पर सख्त प्रतिक्रिया दे दी है। राहुल गांधी ने कहा, “मैं कोई माफी नहीं मांगने वाला हूं। नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने पूर्वोत्तर को जलाया है। वह इस मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए मुझे निशाना बना रहे हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है, “नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया कहा था लेकिन आजकल आप जहाँ भी देखते हैं, वहाँ रेप इन इंडिया है। उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के विधायक ने एक महिला के साथ बलात्कार किया। उसके साथ एक दुर्घटना भी घटी लेकिन प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला।”

राहुल गांधी की टिप्पणी पर लोकसभा में शुक्रवार को हंगामा खड़ा हो गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई सदस्यों ने राहुल गांधी से असंवेदनशील टिप्पणी के लिए माफी की मांग की है।

स्मृति ईरानी ने सदन में कहा, “इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह सफाई दे रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए। क्या राहुल गांधी का यह संदेश देश की जनता के लिए है? उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।”