समाचार
पीएफआई के दो आतंकी एसटीएफ ने किए गिरफ्तार, वसंत पंचमी पर थी हमले की योजना

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने कट्टरपंथी इस्लामवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दो सदस्यों अंसद बदरुद्दीन और फिरोज़ खान को गिरफ्तार किया, जो देश में वसंत पंचमी पर हमले की योजना बना रहे थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ, हथियार और अन्य गुप्त दस्तावेज़ बरामद किए गए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “अंसद बदरुद्दीन और फिरोज़ खान को यहाँ गुडम्बा क्षेत्र में कुकरैल तिराहा के पास से गिरफ्तार किया गया। उनकी गिरफ्तारी के साथ एसटीएफ ने वसंत पंचमी पर देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी हमलों की एक शृंखला को नाकाम कर दिया। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं।”

पूछताछ में दोनों ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि उनका मुख्य उद्देश्य शारीरिक रूप से मजबूत एक विशेष समुदाय लोगों का ब्रेनवॉश कर उन्हें प्रशिक्षत करना और आवश्यकता पड़ने पर सक्रिय करना था। उनकी गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पीएफआई ने एक बयान जारी कर यूपी सरकार पर फर्जी कहानी बनाने का आरोप लगाया।

पीएफआई ने कहा, “11 फरवरी को वे दोनों कटिहार, बिहार से मुंबई के लिए एक ट्रेन में सवार हुए थे। उनके परिवारों के अनुसार, उन्होंने आखिरी बार 11 फरवरी की शाम को उनसे संपर्क किया था, जिसके बाद वे फोन पर उपलब्ध नहीं हुए। परिवार ने इस बाबत 16 फरवरी की सुबह केरल के स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। यह परिवार द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद था कि यूपी एसटीएफ ने जल्द ही एक प्रेसवार्ता बुलाकर उनकी गिरफ्तारी की काल्पनिक और आतंकी हमलों की कहानी पेश कर दी।”