समाचार
उत्तर प्रदेश से विदेशों में पढ़ने जाने वाले विद्यार्थियों के विद्यालय में टीकाकरण की योजना

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने निर्णय लिया कि विदेश में पढ़ने की योजना बनाने वाले विद्यार्थियों को विद्यालय परिसरों में टीका लगाया जाएगा।

सिटी मोंटेसरी स्कूल की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गीता गांधी किंगडन ने कहा, “हम अपने उन विद्यार्थियों के लिए कोविड टीकाकरण की व्यवस्था करने की प्रक्रिया में हैं, जो विदेशों के विश्वविद्यालयों में उच्च अध्ययन के लिए जा रहे हैं। विद्यार्थियों को उनके टीकाकरण की व्यवस्था करने देने की बजाय हम एक विद्यालय के रूप में इसे सुविधाजनक बनाने की प्रक्रिया में आगे बढ़ सकते हैं।”

मॉडर्न स्कूल के निदेशक सिद्धार्थ कपूर ने कहा, “हम अपने विद्यार्थियों और पूर्व विद्यार्थियों के कोविड टीकाकरण की व्यवस्था करने के लिए तत्पर हैं। परिसर में विद्यालय के छात्रों का टीकाकरण करना एक अच्छा विचार है।”

उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि यह विभिन्न समूहों को टीका लगाने के सरकार के कार्यक्रम का हिस्सा था।

उन्होंने कहा, “छात्र टीकाकरण पहल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और हम जल्द ही विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए एक कार्यक्रम तैयार करेंगे। विशेषकर उन विद्यार्थियों का जो आगे की शिक्षा के लिए विदेश के विश्वविद्यालयों में पढ़ने जाने की योजना बना रहे हैं।”