समाचार
दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने जारी किया हाई अलर्ट

दिल्ली में आईएसआईएस के एक आतंकी की दो आईईडी और हथियार के साथ गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हितेश चंद्र अवस्थी ने पूरे राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, डीजीपी अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों विशेष रूप से क्षेत्रों में रहने वालों को सतर्क रहने और राज्य में आतंकवादी हमलों की किसी भी संभावना को रोकने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतने को कहा है।

यह पता चला है कि गिरफ्तार आईएसआईएस आतंकवादी, जिसकी पहचान अब्दुल यूसुफ खान के रूप में हुई है, वह उत्तर प्रदेश का ही रहने वाला है।

दिल्ली के धौलाकुआँ और करोल बाग के बीच के क्षेत्र में पुलिस को संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद आतंकी को गिरफ्तार किया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी की गिरफ्तारी के लिए एक जाल बिछाया था। गिरफ्तार के बाद उसके पास से दो आईईडी के अलावा एक बंदूक भी जब्त की गई थी।

ऐसा माना जाता है कि यूसुफ के दिल्ली में कुछ अन्य साथी भी हैं, जो राजधानी में संभावित हमलों को अंजाम देने में उसकी मदद कर रहे थे। दिल्ली पुलिस अब उनका पता लगाने और योजनाओं का भंडाफोड़ करने के लिए कार्रवाई में जुट गई है।