समाचार
दुष्कर्म की शिकायत वापस न लेने पर उत्तर प्रदेश के सिपाही ने फोन पर दिया तीन तलाक
आईएएनएस - 25th October 2019

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही के खिलाफ पत्नी को तीन तलाक देने का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता के साथ जेठ (पति का बड़ा भाई) ने दुष्कर्म किया था, जिसकी शिकायत वापस लेने से पीड़िता ने इनकार किया तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।

सिपाही की पत्नी ने कथित रूप से उसके बड़े भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस संबंध में उसने बुधवार को शिकायत दर्ज करवाई थी। सिपाही ने पत्नी पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। उसने जब ऐसा करने से इनकार किया तो पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। इस पर महिला ने गुरुवार को पति के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करने को कहा।

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, महिला संभल जिले की है। उसके पिता वर्तमान में मेरठ में प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) में सब-इंस्पेक्टर हैं। वह ढाई महीने की बच्ची की माँ है। उसका ससुराल संभल के कुंदरकी में है। भोजपुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार मलिक ने कहा, “मुस्लिम महिला ने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है, जो वर्तमान में बरेली में तैनात है।”

इंस्पेक्टर ने कहा, “सिपाही के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले में उचित कार्रवाई के लिए बरेली में हमने अपनी रिपोर्ट पुलिस को भेज दी है। सिपाही के भाई के खिलाफ महिला की शिकायत पर धारा 376 (बलात्कार) के तहत एक प्राथमिकी पहले से दर्ज की गई है।”

पीड़िता ने शिकायत में कहा, “8 अक्टूबर को जब वह अपने ससुराल में थी, तब पति के बड़े भाई ने उसके साथ बलात्कार किया। फिर वह अपने मायके लौट आई और माता-पिता को घटना की जानकारी दी। 18 अक्टूबर को उसने जेठ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। 23 अक्टूबर को पति ने शिकायत वापस लेने के लिए फोन किया और दबाव बनाया।