समाचार
नोएडा- ₹870 करोड़ का निवेश कर 5600 नौकरियाँ देनी वाली कंपनियों को भूमि आवंटित

उत्तर प्रदेश में नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा में नौ कंपनियों को भूखंड आवंटित किए हैं, जिनके लगभग 870 करोड़ रुपये के निवेश की संभावना है। इनसे राज्य के 5,600 लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रेप्लिका प्रेस प्राइवेट लिमिटेड, प्राकृतिक गैस वितरण कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड, पूर्ण सर्वेक्षण टेक्नोलॉजीज, दुर्गा फैब्रिक्स, माउंटेनव्यू टेक्नोलॉजीज, केशोराम मैन्युफैक्चरिंग, एमजी कैप्सूल, एनजेडी साफ्टेक और वंदना कम्यूसर्व को 2.15 लाख वर्ग मीटर से अधिक भूखंड आवंटित किए हैं।

संयुक्त रूप से इनसे न केवल राज्य में 870 करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद है बल्कि ये औद्योगिक प्राधिकरण के लिए 300 करोड़ रुपये से अधिक के राजस्व में वृद्धि करने को भी तैयार हैं।

अधिकारियों ने भूमि के लिए आवेदकों का साक्षात्कार 28 मई और 4 जून के बीच लिया था। इसके बाद उन्हें आवंटन किया गया। गौर किया जाना चाहिए कि यह विकास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के समर्थन के रूप में आता है। उन्होंने कंपनियों के लिए राज्य में कारोबार को आसान बनाकर अधिक से अधिक रोजगार के अवसर पैदा किए हैं।