समाचार
उत्तर प्रदेश में देर रात प्रशासनिक फेरबदल- 25 आईएएस, 12 आईपीएस का स्थानांतरण
आईएएनएस - 1st November 2019

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार देर रात प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 25 आईएएस और 25 आईपीएस के तबादले कर दिए। इनमें लखनऊ और वाराणसी सहित 9 जिलों के जिलाधिकारी हैं। जिन जिलों को नए जिलाधिकारी मिले हैं, उनमें ललितपुर, रायबरेली, बलिया, मिर्जापुर, फर्रुखाबाद, बरेली और हमीरपुर हैं।

लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा वाराणसी के नए जिलाधिकारी बने हैं। उनकी जगह पर अभिषेक प्रकाश को भेजा गया है, जो हमीरपुर से लखनऊ में जिला मजिस्ट्रेट के रूप में स्थानांतरित हुए हैं।

वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के रूप में नियुक्त किया गया। सुशील कुमार पटेल मिर्जापुर के नए जिलाधिकारी होंगे, जबकि हरि प्रताप शाही बलिया जाएँगे। मानवेंद्र सिंह फर्रुखाबाद के जिला मजिस्ट्रेट होंगे और योगेश शुक्ला ललितपुर के जिला मजिस्ट्रेट का पदभार संभालेंगे।

नीतीश कुमार बरेली के जिला मजिस्ट्रेट होंगे और ज्ञानेश्वर तिवारी हमीरपुर के। सुभ्रांत शुक्ला लखनऊ में एस्टेट ऑफिसर होंगे। योगी सरकार ने गुरुवार रात को पुलिस अधीक्षकों सहित 22 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को पुलिस अधीक्षक (एसपी) साइबर क्राइम के रूप में लखनऊ भेजा है। एसपी सोनभद्र प्रभाकर चौधरी को वाराणसी का नया एसएसपी बनाया गया। श्रावस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव सोनभद्र के नए एसपी होंगे। उनकी जगह अनूप कुमार सिंह लेंगे, जो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) साइबर क्राइम थे।

अलीगढ़ (ग्रामीण) के एसपी मणिलाल पाटीदार को उसी पद पर महोबा भेजा गया। बरेली (शहर) के एसएसपी अभिनंदन को एसपी के रूप में कौशांबी भेजा गया। एएसपी आगरा (शहर) अब एसपी फतेहपुर होंगे।

कानपुर शहर (पश्चिम) एएसपी संजीव सुमन को यशवीर सिंह की जगह एसपी हापुड़ बनाया गया। चित्रकूट के एसपी मनोज कुमार झा को प्रयागराज में एसपी रेलवे के रूप में स्थानांतरित किया गया। अंकित मित्तल एसपी चित्रकूट का पदभार संभालेंगे।