समाचार
योगी आदित्यनाथ बोले, “तबलीगी जमात ने कोविड-19 फैलाकर किया है आपराधिक कृत्य”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबलीगी जमात को देशभर में कोरोनावायरस की महामारी फैलाने के लिए ज़िम्मेदार ठहराया है। साथ ही उन्होंने रमज़ान को लेकर साफ कर दिया कि पूजा हो या नमाज़, ये सब हमें घर में रहकर ही करने होंगे।

टाइम्स नाऊ हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा, “तबलीगी जमात ने जो किया, वो आपराधिक कृत्य है। उनसे उन्हीं के अनुसार निपटा जाएगा। अगर उन्होंने ऐसा न किया होता तो लॉकडाउन के पहले चरण में ही काफी स्थितियाँ सुधर जातीं।”

उन्होंने कहा, “प्रदेश में तबलीगी जमात के करीब 3,000 लोग आए थे। कोविड-19 से संक्रमित होना कोई अपराध नहीं है लेकिन इसे छुपाना अपराध है। हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे, जिन्होंने कानून तोड़ा है।”

रमज़ान को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा, “नवरात्रि में सभी हिंदुओं ने मंदिरों की बजाए घर में मां दुर्गा की पूजा की। रमज़ान में भी घर से ही नमाज़ करने को हम कह रहे हैं। हम सबको इस महामारी से बचना है और बचाना भी है। ऐसे में जो भी करना है, वो घर में ही करिए।”

उन्होंने साफ किया कि जो जिले रेड जोन में आ रहे हैं, वहाँ ऐसी कोई गतिविधियाँ नहीं होंगी। ऑरेंज जोन में कुछ गतिविधियों को आगे बढ़ाने की कार्यवाही चल रही है। साथ ही ग्रीन जोन में वृहद स्तर पर कार्यवाही शुरू की जा रही है।”