समाचार
लॉकडाउन-3 में संचालित उद्योगों के लिए आज ही परामर्श जारी करेगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (5 मई) को लॉकडाउन-3 में चलाए जाने वाले उद्योगों के लिए कार्ययोजना बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक गतिविधियों के लिए आज ही परामर्श जारी करने को कहा।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन-3 की समीक्षा के दौरान उन्होंने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त को श्रम सुधार पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि लाभार्थियों के बैंक खातों में भरण-पोषण भत्ते की धनराशि जल्द भेजी जाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि क्वारंटीन केंद्र और सामुदायिक रसोइयों की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया जाता रहे। हर क्वारंटीन केंद्र में अच्छा और पर्याप्त भोजन होना चाहिए। उन्होंने डोर स्टेप डिलिवरी व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए भी कहा।

योगी आदित्यनाथ ने बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों व अन्य लोगों को लेकर कहा, “क्वारंटीन केंद्रों में उनकी सही से निगरानी की जाए। बीमार होने पर उनका ठीक से इलाज हो। प्रत्येक जिलाधिकारी (डीएम) कोरोनावायरस के उपचार में लगी मेडिकल टीम की अनिवार्य क्वारंटीन व्यवस्था का निरीक्षण करें।”

उन्होंने आखिर में कहा, “राजस्व में कमी आने के बावजूद राज्य सरकार ने प्रदेश के 16 लाख कर्मचारियों के वेतन और 12 लाख सेवानिवृत्त कर्मियों की पेंशन समय से पूर्व भुगतान के लिए सुनिश्चित करवाई है।”