समाचार
यमुना एक्सप्रेसवे के सेक्टर-21 में बनेगी फिल्म सिटी, योगी आदित्यनाथ ने लगाई मुहर

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी गौतमबुद्ध नगर में बनेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके निर्माण के लिए यमुना प्राधिकरण की योजना पर मुहर लगा दी है। प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अरुण वीर सिंह ने इसकी पुष्टि की।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, यमुना प्राधिकरण की प्रस्तुति की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने फिल्म सिटी के निर्माण के लिए इसे सर्वश्रेष्ठ जगह बताई है।

प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे स्थित सेक्टर-21 में 1,000 हेक्टेयर भूमि फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है। इसमें नाइट सफारी की करीब 550 हेक्टेयर भूमि भी ली गई है। स्थल के दृष्टिकोण से यह स्थान फिल्म सिटी के लिए उपयुक्त बताया जा रहा है।

दरअसल, सेक्टर-21 से मथुरा, आगरा, जयपुर, दिल्ली, गुरुग्राम, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसी जगहों पर शूटिंग के लिए आसानी से जाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी के समक्ष दी गई प्रस्तुति में यमुना प्राधिकरण ने बताया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे और जेवर स्थित नोएडा अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जोड़ने वाली रैपिड मेट्रो भी इस सेक्टर के पास से होकर गुज़रेगी। इस कारण से फिल्म सिटी जैसी परियोजना के लिए यह जगह सही रहेगी।