समाचार
योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा, “गौतमबुद्धनगर में बनेगी देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी”

एक बड़े विकास में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी के स्थापना की घोषणा की।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य सरकार द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना एक्सप्रेस-वे के आसपास फिल्म सिटी के लिए उपयुक्त भूमि की तलाश करें और देश की सबसे बड़ी और सुंदर फिल्म सिटी के निर्माण के लिए एक कार्ययोजना तैयार करें।

मुख्यमंत्री ने परियोजना की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के दौरान अधिकारियों को आदेश जारी किए। इसमें मेरठ मंडल के मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बागपत और गौतमबुद्ध नगर जिले शामिल रहे।

कई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए उन्होंने नोएडा प्राधिकरण को वर्तमान में चल रही परियोजनाओं जैसे नोएडा कन्वेंशन व हैबिटेट सेंटर, गोल्फ कोर्स, मेट्रो रेल विस्तार समेत एक शूटिंग रेंज जो नोएडा के सेक्टर-21ए में है, के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को वर्ष के अंत तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के निर्माण को पूरा करने को कहा। उन्होंने मार्च 2025 तक पूरी होने वाली मेरठ मेट्रो परियोजना के साथ साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर लंबे प्राथमिकता वाले खंड को मार्च 2023 तक पूरा करने के निर्देश जारी किए।