समाचार
मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर नकवी बोले- “देश में तीन तलाक मामले 80% तक घटे”

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार (1 अगस्त) को तीन तलाक के विरुद्ध कानून लागू करने के दो वर्ष पूरे होने पर कहा, “इस कानून के बनने के बाद से ऐसे मामलों में 80 प्रतिशत की गिरावट आई है।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, मुस्लिम महिला अधिकार दिवस कार्यक्रम में मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “तीन तलाक आपराधिक कृत्य बन गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा हल किया, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाया, महरम कानून समाप्त किया। इससे 3500 से अधिक मुस्लिम महिलाओं ने बिना महरम के हज यात्रा की।”

इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी तथा श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव भी उपस्थित थे, जिन्होंने कई मुस्लिम महिलाओं से वार्ता की। स्मृति ईरानी ने कहा, “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस मुस्लिम महिलाओं की भावना और संघर्ष को प्रणाम करने के लिए है।” उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के लाभ के लिए काम करने वाले अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय की सराहना भी की।

मुस्लिम महिला अधिकार दिवस कार्यक्रम में कई महिलाओं ने एक अगस्त 2019 को तीन तलाक जैसी कुप्रथा के विरुद्ध कानून लाने के लिए प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।