समाचार
सुशील कुमार दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार, छह दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को 4 मई को छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद में एक जूनियर पहलवान की हत्या के मामले में छह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

लाइवमिंट की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने 37 वर्षीय पहलवान और उसके 48 वर्षीय सहयोगी अजय उर्फ सुनील को रविवार सुबह दिल्ली के मुंडका क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। 4 मई को मारपीट की खबर आने के बाद से ही सुशील कुमार फरार था।

यह भी गौर किया जाना चाहिए कि दिल्ली पुलिस ने सुशील और उसके सहयोगी की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को क्रमशः एक लाख और 50,000 रुपये का इनाम  देने की घोषणा की थी।

गिरफ्तारी के बाद कुमार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ​​की न्यायालय में पेश किया गया। वहाँ करीब 30 मिनट तक उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने आगे की पूछताछ के लिए न्यायालय से 12 दिन की हिरासत मांगी थी।

कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने न्यायालय को बताया था कि अपराध के पीछे की पूरी साजिश का पता लगाने के लिए सुशील कुमार की हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता है। इसके बाद न्यायालय ने पुलिस को छह दिन की हिरासत में लेने की अनुमति दे दी थी।