समाचार
कोरोनावायरस- दिल्ली के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले दो बुजुर्गों की मौत
आईएएनएस - 30th March 2020

दिल्ली में बीते दिनों एकत्र हुए कोविड-19 के संदिग्ध लोगों में से दो की मौत हो गई। ये देश के विभिन्न हिस्सों और विदेश से मुस्लिम समुदाय की निज़ामुद्दीन क्षेत्र में हुई धार्मिक सभा तबलीगी जमात में हिस्सा लेने आए थे।

मरने वालों में दो बुजुर्गों में से एक तमिलनाडु और दूसरा कश्मीर का था। 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को दिल्ली के कई अस्पतालों में भर्ती करवाया गया था। उनमें से छह में कोरोनावायरस के सकारात्मक परिणाम पाए गए।

हालाँकि, तबलीगी जमात के प्रवक्ता शोएब अली ने कहा, “हमको कोरोना से पीड़ित होने वाले किसी भी व्यक्ति की जानकारी नहीं है।” फिर भी उन्होंने माना कि दो व्यक्तियों की मृत्यु हुई है।

उन्होंने कहा, “उनमें से एक 63 वर्षीय तमिलनाडु के मसगीर ने बुखार और खांसी की शिकायत की थी। उन्हें शनिवार (28 मार्च) को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया। उसके बाद हमें कोई रिपोर्ट नहीं दी गई कि उनकी मृत्यु कोरोनावायरस की वजह से हुई है या नहीं।”

शोएब अली ने इस बात से भी इनकार किया कि दूसरे व्यक्ति की मौत कोरोनावायरस के कारण हुई थी। अली ने कहा, “6 मार्च को कश्मीर के सोपोर के 65 वर्षीय एक बुजुर्ग निजामुद्दीन क्षेत्र में तबलीगी जमात में हिस्सा लेने आए थे। पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। हालाँकि, कश्मीर मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वह कोरोनोवायरस से पीड़ित थे।

उन्होंने पुष्टि की कि पूरे क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। लगभग 2000 लोगों को पृथक केंद्रों में रखा गया है। दक्षिण दिल्ली के इस घनी आबादी वाले क्षेत्र में कोरोनावायरस के लिए परीक्षण किए जा रहे हैं।