समाचार
उत्तर प्रदेश में घुसे 2 आतंकी, अयोध्या से लेकर नेपाल सीमा तक पर चेतावनी जारी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के 2 आतंकवादियों के उत्तर प्रदेश में घुसने की आशंका जताई गई है। इसके बाद राज्य के कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, बहराइच जिलों समेत नेपाल सीमा तक पर चेतावनी जारी कर दी गई है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, बस्ती रेंज के आईजी आशुतोष कुमार ने जानकारी दी कि 2 आतंकी अब्दुल समद और ख्वाजा मोइनुद्दीन राज्य में हैं। आशंका है कि दोनों सिद्धार्थनगर, कुशीनगर व महाराजगंज के रास्ते नेपाल भाग सकते हैं। अयोध्या में भी पुलिस व खुफिया एजेंसियाँ अलर्ट कर दी गई हैं।

दोनों आतंकियों में से एक ने 2010 में पुणे में जर्मन बेकरी धमाके के लिए आतंकियों को हवाला के जरिए रकम पहुँँचाई थी। दोनों की तस्वीरें एसएसबी व लोकल पुलिस को सौंपी गई हैं।

आईजी ने कहा, “फैजाबाद पुलिस को भी दोनों आतंकियों की तस्वीरें भेजी गई हैं। राम मंदिर पर आए फैसले के बाद से अयोध्या आतंकियों की मुख्य सूची में है। अयोध्या में प्रवेश करने वाले वाहनों की जाँच हो रही है।”

बता दें कि इससे पूर्व दोनों आतंकियों को आखिरी बार 16 दिसंबर को पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में देखा गया था। जाँच में पता चला था कि दोनों सीरिया से लौटने के बाद भारत में युवाओं को इस्लामिक स्टेट से जोड़ रहे थे।