समाचार
दो हिंदू लड़कियों से कोलकाता में इस्लाम कुबूलवाकर ज़बरदस्ती शादी- रिपोर्ट

पाकिस्तान में दो हिंदू लड़कियों को जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवाकर शादी करने के मामले ने काफी तूल पकड़ा था। अब ऐसा ही एक मामला कोलकाता में भी सामने आया है। आरोप है कि मुस्लिम युवकों ने एक नाबालिग समेत दो हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्म परिवर्तन करवाया और उनसे निकाह कर लिया। पीड़िता के पिता ने पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है। उधर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है।

माइ नेशन  की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के पिता इस मामले में दर-दर भटक रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने 31 मार्च को मामले में दूसरी शिकायत भी दर्ज करवाई। उनका आरोप है कि इलाके के मुस्लिम युवक उनकी बेटियों का पीछा करते थे। आरोपियों ने कथित तौर पर परिवार को मारने और लड़कियों को इस्लाम धर्म में परिवर्तित करवाकर उनसे शादी करने की धमकी दी थी।

11 मार्च को दोनों लड़कियों का अपहरण कर लिया गया। पिता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नाबालिग को तो ढूंढ निकाला लेकिन उसकी बड़ी बहन का पता नहीं चला है। पीड़िता ने बताया कि उसकी बहन को धमकी दी गई थी कि अगर मुस्लिम युवक से शादी नहीं की तो उसके मां-बाप को मार दिया जाएगा।

पीड़िता के पिता का आरोप है कि नाबालिग बेटी की शादी बुर्रा बाजार की बड़ी मस्जिद में की गई है। निकाहनामे में उसकी उम्र 19 साल लिखी गई है, जबकि वह 17 साल की है। पिता का आरोप है कि पुलिस मामले में न प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कर रही है और न नाबालिग बेटी का मेडिकल परीक्षण करवा रही है।