समाचार
सदन में स्मृति ईरानी को धमकी देने वाले केरल के दो कांग्रेस सांसद हो सकते निलंबित

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरान को सदन के पटल पर धमकाने को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से उम्मीद की जाती है कि वे सोमवार को दो सांसदों को संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही में भाग लेने से रोकने के लिए निलंबित कर देंगे।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों सांसद केरल की भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के नेता हैं। शुक्रवार को दोनों की सदन में बोलने के दौरान स्मृति ईरानी से बहस हुई थी। इसके बाद दोनों नेता धमकीभरे अंदाज में केंद्रीय मंत्री की ओर बढ़े थे।

इस मामले के बाद ईरानी ने पूछा, “क्या यह मेरी गलती है कि मैं भाजपा की महिला सांसद हूं और सदन में बोलती हूँ।” मामले की निंदा करते हुए साथी भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस सांसदों के इस आचरण पर पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी से कहा, “वे दोनों सांसदों को उनके खराब आचरण के लिए माफी मांगने को कहें।”

माफी की बात का समर्थन करते हुए केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, “यह सबसे निंदनीय व्यवहार है। दोनों सांसद जब बोल रहे थे, तो उनका लहज़ा धमकी भरा था। स्मृति सदन की महिला सदस्य हैं। यह बेहद चौंकाने वाली बात है। इसके लिए दोषी सांसदों को माफी मांगनी चाहिए।”