समाचार
रामायण के कीर्तिमान पर राजामौली से बोले ट्विटर उपयोगकर्ता, “इस पर फिल्म बनाएँ”

रामानंद सागर के रामायण को लॉकडाउन के दौरान सबसे अधिक देखा गया। 16 अप्रैल को इसे 7.7 करोड़ दर्शक मिले, जिसके साथ यह दुनिया में सबसे अधिक देखा जाने वाला धारावाहिक बन गया। इस कीर्तिमान के साथ ही ट्विटर उपयोकर्ताओं ने फिल्म बाहुबली के निर्देशक एसएस राजामौली से इस पर फिल्म बनाने की अपील कर डाली।

न्यूज-18 की रिपोर्ट के अनुसार, दूरदर्शन ने ट्वीट करके रामायण के नए कीर्तिमान बनाने की जानकारी दी थी। इसके बाद प्रशंसक ट्विटर पर धारावाहिक के कलाकारों को बधाइयाँ देने लगे। इस तरह रविवार सुबह सोशल मीडिया पर हैशटैग रामामौलीमेकरामायण ट्रेंड करने लगा। यह हैशटैग लगभग 8000 ट्वीट के साथ 13 नम्बर पर ट्रेंड हुआ।

उनका मानना है कि वर्तमान में एसएस राजामौली ही एक ऐसे निर्देशक हैं, जो रामायण को बड़े पर्दे पर उसी तरह दिखा सकते हैं, जिस तरह टीवी पर रामानंद सागर ने दिखाया है। ट्विटर पर कुछ प्रशंसकों ने राजामौली को ही अगला रामानंद सागर बता दिया है।

बता दें कि दूरदर्शन पर रामायण और उत्तर रामायण पूरे दिखाए जाने के बाद खत्म हो चुके हैं। इसमें किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लाहिरी भी धारावाहिक के विश्व कीर्तिमान बनाने पर बेहद खुश हैं। इस धारावाहिक ने गेम ऑफ थ्रोन्स को भी पछाड़ दिया है।