समाचार
ट्विटर ने घंटे भर तक बंद किया रविशंकर प्रसाद का खाता, बताया कंपनी नीति का उल्लंघन

ट्विटर ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर खाता शुक्रवार (25 जून) को एक घंटे के लिए बंद कर दिया। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट का कहना है कि उन्होंने कंपनी की नीति का उल्लंघन किया है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने निशाना साधा है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, रविशंकर प्रसाद ने अपने ट्वीट में कहा, “ट्विटर द्वारा की गई कार्रवाई कानून का उल्लंघन है। खाता बंद करने से पूर्व मुझे कोई नोटिस नहीं दिया गया। इससे पुष्टि होती है कि वह नए नियमों को नहीं मानना चाहता है।  अगर नए नियमों का पालन करता तो वह किसी के खाते को मनमाने तरीके से बंद नहीं करता।”

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट का कहना था कि मंत्री ने अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट नियम का उल्लंघन किया है। हालाँकि, उसने बाद में खाता फिर से चालू कर दिया था। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर का स्क्रीनशॉट पहले कू ऐप पर साझा किया था। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट साझा किए थे।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, “कोई भी मंच कुछ भी कर ले लेकिन उसे आईटी को लेकर नया कानून मानना ही पड़ेगा। इसे लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कंपनी की कार्रवाई बताती है कि वह बोलने की स्वतंत्रता का हितैषी नहीं है। उसे सिर्फ अपना एजेंडा चलाने में दिलचस्पी है।”