समाचार
ट्विटर ने एकाउंट हैकिंग पर खेद जता कहा, “हैकर्स से मिल गए हमारे कुछ कर्मचारी”

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराम ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स समेत कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर एकाउंट हैक करके उनसे दोगुने पैसों को देने को कहा गया था। इसके बाद कंपनी ने सफाई देते हुए इशारा किया कि इसमें उनके कुछ कर्मचारी भी मिले हुए हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने बयान में कहा, “हमारा मानना है कि हैकर्स ने सोशल इंजीनियरिंग के जरिए कुछ ट्विटर कर्मचारियों को निशाना बनाया। उन्होंने ट्विटर की आंतरिक प्रणालियों तक पहुँचने के लिए कर्मचारियों के डाटा का उपयोग किया। उन्होंने उसके टू-फैक्टर सुरक्षा प्रणालियों तक पहुँचने के लिए भी उनके डाटा का इस्तेमाल किया।”

आगे कहा गया, “अब तक हम यह जानते हैं कि हैकर्स ने 130 ट्विटर एकाउंट को हैक करने के लिए हमारी आतंरिक मददगार टीम के पास मौजूद टूल्स का इस्तेमाल किया। उनमें से 45 एकाउंट्स के लिए हैकर्स पासवर्ड रीसेट और लॉगिन करने के साथ ट्वीट भेजने में सक्षम रहे थे।”

दुनिया की बड़ी हस्तियों के अकाउंट हैक होने पर ट्विटर ने खेद भी व्यक्त किया। कंपनी के सीईओ जैक दोरजी ने कहा था कि यह हमारे लिए कठिन दिन है। इसे ठीक किया जा रहा है। इसके बारे में हर जानकारी दी जाएगी, जो कुछ भी हुआ है, उसकी सारी समझ हमारे पास है।