समाचार
तुर्की का दावा- उत्तरी सीरिया में पकड़ी गई बगदादी की बहन, हो सकते हैं बड़े खुलासे

तुर्की दावा कर रहा है कि उसने अमेरिकी कार्रवाई में मारे गए आईएस सरगना अबु बकर अल-बगदादी की बहन को सोमवार को उत्तरी सीरिया के शहर अजाज़ से पकड़ लिया है। उसके साथ पति और बहू भी गिरफ्तार किए गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी तुर्की ने रॉयटर्स को दी है। अधिकारी ने बताया, “बगदादी की बहन का नाम रस्मिया अवाद है। वह 65 साल की है। छापेमारी के दौरान उसे अजाज़ के नजदीक से पकड़ा गया है। उसके पास से 5 बच्चे भी मिले हैं। यह बड़ी सफलता है। अब बगदादी की बहन से खुफिया जानकारी इकट्ठा की जा सकती है।”

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, बगदादी की बहन भी आईएस से जुड़ी हुई थी। वह आतंकी संगठन को खुफिया जानकारी देती थी। इसी खुफिया जानकारी के आधार पर तुर्की ने उसे पकड़ा है। हालाँकि, रॉयटर्स इस बात की पूरी तरह पुष्टी नहीं कर रहा है कि जो महिला पकड़ी गई है, वो बगदादी की बहन है या नहीं।

बीते दिनों अमेरिकी सेना के हमले में अबु बकर अल-बगदादी मारा गया था। बीते गुरुवार को आईएस ने खुद अपने प्रमुख के मारे जाने की पुष्टी की थी। संगठन ने ऑनलाइन एक ऑडियो टेप जारी करके अमेरिका से इसका बदला लेने की बात कही थी।