समाचार
डोनाल्ड ट्रंप का खाता बंद करने के विरोध में समर्थक ट्विटर मुख्यालय के बाहर करेंगे रैली

ट्विटर द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने से नाराज़ उनके समर्थक सोमवार (11 जनवरी) को सैन फ्रांसिस्को में कंपनी के मुख्यालय के बाहर एक रैली की योजना बना रहे हैं।

सैन फ्रांसिस्को पुलिस के अनुसार, ट्विटर के मुख्यालय के बाहर सोमवार (11 जनवरी) को प्रदर्शन हो सकते हैं। ऐसे में वे किसी भी तरह के प्रदर्शन व हिंसा से निपटने को तैयार हैं।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने एक ईमेल में लिखा था, “सैन फ्रांसिस्को पुलिस विभाग मार्केट स्ट्रीट (ट्विटर) के 1300 ब्लॉक पर प्रदर्शन की आशंका को लेकर पूरी तरह सतर्क है। एसएफपीडी ट्विटर के प्रतिनिधियों के संपर्क में है। हमारे पास किसी भी प्रदर्शन से निपटने और उसका जवाब देने के पर्याप्त साधन उपलब्ध हैं।”

सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल ने एक रिपोर्ट में कहा, “ट्रंप के एक लोकप्रिय इंटरनेट मंच पर पोस्ट करके समर्थकों ने कंपनी के मुख्यालय के बाहर ट्विटर प्रतिबंध का विरोध करने के लिए राष्ट्रपति के चाहने वालों को एकत्रित होने को कहा है। ”

यह विरोध प्रदर्शन ऐसे समय में हो रहा है, जब बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों पर डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जबरदस्ती कार्रवाई का आरोप लगाते हुए उनकी आवाज़ को दबाने की बात कही जा रही है। बड़ी टेक कंपनियों ने वैकल्पिक सोशल मीडिया मंच पार्लर पर कार्रवाई की, जिसमें गूगल और ऐप्पल के बाद इसे अमेज़ॉन के एडब्ल्यूएस मंच से भी हटा दिया गया है।