समाचार
नीरव मोदी और बहन पूर्वी के चार स्विस बैंक खाते सील, 283 करोड़ रुपये थे जमा

भगौड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी के चार बैंक खाते स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर सील कर दिए हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने पहले स्विस अधिकारियों को सूचित किया था कि उनके खातों में घोटाले की राशि 283.16 करोड़ रुपये जमा हैं। पूर्वी मोदी भी 13,000 करोड़ रुपये के पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपियों में से एक है।

प्रवर्तन निदेशालय की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने पीएमएलए अधिनियम के तहत आरोपियों के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। विज्ञप्ति में कहा गया “स्विट्जरलैंड के बैंक अधिकारियों से अनुरोध किया गया था कि आरोपियों के बैंक खातों में जमा राशि भारतीय बैंकों से अवैध रूप से इकट्ठा की गई थी।”

पीएनबी घोटाले के सिलसिले में फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ कुछ दिनों पहले रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए गए थे। नीरव मोदी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। उसकी चार बार जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है।

ब्रिटेन के कानून के तहत नीरव मोदी को हर चार हफ्ते में अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है। अगली सुनवाई के लिए 29 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है।