समाचार
दादरी में ज़ैनब को सब्जी के लिए 30 रुपये माँगने पर तीन तलाक, घरेलू हिंसा का मामला

ग्रेटर नोएडा के दादरी में पत्नी ने पति से सब्जी खरीदने के लिए 30 रुपये माँगे तो उसे बुरी तरह पीटा और तीन तलाक दे दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति पर मामला दर्जकर जाँच शुरू कर दी है।

हिंदुस्तान टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है, “यह मामला 29 जून का है। शिकायत करने वाली 30 साल की ज़ैनब पति साबिर (35) के साथ दादरी में नई अबादी मोहल्ला में तीन बेटियों और एक बेटे के साथ रहती थी। उसने आरोप लगाया कि पति और ससुरालवालों ने उसे घरेलू हिंसा का शिकार बनाया है।”

ज़ैनब का आरोप है, “पति साबिर, भाई ससुर ज़ाकिर और इदरीस, भाभी समामा और सास नज्जो ने मुझे पीटा। मुझे बिजली के झटके दिए। इसके बाद पति ने मुझे तीन तलाक दिया और मेरे चेहरे पर थूककर घर से निकाल दिया।”

पीड़िता के भाई ने कहा, “हम ज़ैनब के ससुराल से 1 किलोमीटर दूर रहते हैं। उसने हमें मदद के लिए बुलाया। वहाँ पहुँचे तो देखा कि उसे ससुरालवालों ने बुरी तरह पीटा। हम उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।”

दादरी पुलिस का कहना है, “साबिर और उसके परिवार के चार सदस्यों पर मामला दर्ज किया गया है। साबिर को गिरफ्तार कर सिटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। उसे 30 जून को जमानत पर रिहा किया गया। अभियुक्त के रूप में नामित परिवार के अन्य सदस्य फरार हैं।”