समाचार
“देश और संविधान बचाने के लिए टीएमसी करेगी अन्य राज्यों में विस्तार”- अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने सोमवार (7 जून) को कहा कि भाजपा को पराजित करने के प्राथमिक लक्ष्य के साथ देश भर में पार्टी का विस्तार करने के लिए नए सिरे से ज़ोर दिया जाएगा।

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य भाजपा को पराजित करना नहीं है। हमारा लक्ष्य देश को बचाना और अपने संविधान की रक्षा करना है।”

उन्होंने टीएमसी में वंशवाद की राजनीति के सवालों पर कहा, “आपने वंशवाद पर एक अभियान चलाया। लोगों ने आपको जवाब दिया। मैं भाजपा को बताना चाहता हूँ कि कभी-कभी एक वंशवाद बुरा होने से बेहतर होता है।”

अभिषेक बनर्जी ने कहा, “मैं अगले 20 वर्षों के लिए कोई मंत्री पद नहीं चाहता हूँ। क्या जय शाह (केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे) अपने बीसीसीआई पद के बारे में ऐसा कह सकते हैं?”

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टीएमसी महासचिव ने कहा कि पार्टी न कि कुछ सीटों या कुछ प्रतिशत वोटों के लिए बल्कि उसको पूरा जीतने के लिए दूसरे राज्यों में जाएगी। पार्टी अपने विस्तार के बारे में पहले की तुलना में अधिक व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेगी।

ममता के करीबी सुब्रत बख्शी की जगह जहाँ अभिषेक बनर्जी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है, वहीं उनके करीबी युवाओं को अहम पद दिए गए हैं।