समाचार
पश्चिम बंगाल- भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया, टीएमसी पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव को पेड़ पर लटका दिया गया। एशिया न्यूज इंटरनेशनल (एएनआई) की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को यह वारदात मेदिनीपुर शहर के दनतन क्षेत्र में हुई है।

मरने वाले की पहचान बर्शा हांडा के तौर पर हुई है, जो कि एक आदिवासी भाजपा कार्यकर्ता था। इस घटना के बाद से भाजपा की बंगाल इकाई और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य की सतारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच तनाव बढ़ गया है।

हत्या की वीभत्स तस्वीरें दिखाते हुए भाजपा की प्रदेश इकाई ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर हांडा की हत्या के आरोप लगाए हैं।

ट्विटर पर भाजपा ने लिखा, “मेदिनीपुर पश्चिम से भाजपा के आदिवासी कार्यकर्ता बर्शा हांडा को टीएमसी के गुंडों ने फांसी पर लटका दिया। उदारवादी लोग टीएमसी के नेतृत्व वाले पश्चिम बंगाल में हो रही राजनीतिक हत्याओं पर क्यों चुप हैं? अगर ऐसी घटनाएँ भाजपा शासित प्रदेशों में सुनने को मिलती तो क्या वे तब भी शांत रहते।”

पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस मामले पर आगे आकर कहा, “मुझे पता लगा है कि हमारे कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। जिला अध्यक्ष घटनास्थल पर गए थे। यदि ज़रूरत पड़ी तो मैं स्वयं भी जाऊँगा।”