समाचार
“पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र को आत्महत्या गंतव्य में बदल रहे”- देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार (10 मार्च) को विधानसभा में हाल के दिनों में राज्य में हुई कथित सुर्खियों में रहने वाली आत्महत्याओं पर सरकार के खिलाफ एक आलोचनात्मक भाषण दिया।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आरोप लगाया था, “मध्य प्रदेश के आईएएस अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने नागपुर में आत्महत्या की थी क्योंकि उन्हें पता था कि भाजपा शासित राज्य में न्याय नहीं मिलेगा। इससे पता चलता है कि लोग आत्महत्या करने के लिए महाराष्ट्र में आना पसंद कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पुलिस और सरकार पर भरोसा है।”

दादरा एवं नगर के सांसद मोहनभाई डेलकर की आत्महत्या पर देशमुख ने कहा, “उन्हें वहाँ यातना दी गई थीं लेकिन उन्होंने यहाँ आत्महत्या करने का विकल्प चुना। इससे पता चलता है कि महाराष्ट्र और उसकी सरकार में उनका कितना विश्वास था।”

इन बातों पर पलटवार करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “गृह मंत्री महाराष्ट्र में आत्महत्या से मर रहे लोगों के बारे में खुश हैं लेकिन उन्हें यह पता नहीं है कि रायपुर कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ का शहर है, मध्य प्रदेश का नहीं। पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे राज्य को अब पर्यटन स्थल के बजाय आत्महत्या गंतव्य में बदल देंगे।”

फडणवीस ने मनसुख हिरेन की मौत पर महाराष्ट्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, हम पुलिस बजट पर इतना पैसा क्यों खर्च करते हैं, ताकि वे लोगों को मार सकें। सचिन वाझे को बचाने के लिए आखिर अनिल देशमुख पर कौन दबाव बना रहा है।