समाचार
पश्चिम बंगाल- कॉलेज में ‘ममता बनर्जी जिंदाबाद’ नारा न लगाने पर प्रोफेसर को पीटा

पश्चिम बंगाल में एक कॉलेज के प्रोफेसर को तृणमूल कैडर ने कथित तौर पर ममता बनर्जी जिंदाबाद कहने से इनकार करने पर बुरी तरह पीटा दिया। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसको लेकर लोगों में आक्रोश फैल रहा है।

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के नबग्राम हीरालाल पाल कॉलेज में तृणमूल कांग्रेस के तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों ने ममता बनर्जी जिंदाबाद और तृणमूल कांग्रेस ज़िंदाबाद के नारे लगाने पर एक प्रोफेसर के साथ मारपीट की।

टीएमसीपी सदस्य कथित रूप से कॉलेज की महिला छात्राओं को नारे लगाने के लिए मजबूर कर रहे थे। जब प्रोफेसर ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वह मारपीट पर उतारू हो गए। वीडियो में छात्राओं को रोते हुए और प्रोफेसर को मारपीट से बचाने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। हमलावरों ने प्रोफेसर के चेहरे पर बार-बार घूँसा मारा, जिससे वह नीचे गिर गए।

गुरुवार को स्थानीय तृणमूल कांग्रेस विधायक प्रबीर घोषाल और पार्टी जिलाध्यक्ष दिलीप यादव ने प्रोफेसर से मुलाकात की और हमले के लिए बाहरी लोगों को दोषी मानते हुए माफी माँगी। घोषाल ने कहा, “प्रोफेसर के साथ मारपीट करने वाले बाहरी लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।”