समाचार
जगन्नाथ रथ यात्रा में शामिल होंगी टीएमसी सांसद नुसरत जहां, इस्कॉन ने दिया न्योता

पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां को श्रीकृष्ण भक्ति के प्रचार की अंतर-राष्ट्रीय संस्था इस्कॉन ने भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में मुख्य अतिथि बनने का निमंत्रण दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया  की रिपोर्ट के अनुसार, इस्कॉन के प्रवक्ता राधारमण दास ने कहा, “हम सभी धर्मों को मानते हैं। पाया गया कि नुसरत के विचार हमारे विचारों से मिलते हैं। वह भी सभी धर्मों का आदर करती हैं। ऐसे में एक नए राजनेता के रूप में वह निश्चित ही आज के युवाओं को अपने विचारों से प्रभावित करेंगी। यही सोचकर हमने उन्हें आमंत्रित किया है।’

इससे उत्साहित होकर नुसरत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें उन्होंने आयोजन के लिए बधाई दी और कोलकाता के लोगों से अनुरोध किया कि वे गुरुवार सुबह उद्घाटन के दौरान उनके साथ शामिल हों।

नुसरत जहां ने कहा, ‘मैं सभी धर्मों का आदर करती हूँ और करती रहूँगी। मुझे परवाह नहीं कि मेरे बारे में कोई क्या बोलता है। मैं एक अभिनेत्री के रूप में रथ यात्रा में हिस्सा लेती रही हूँ और इस बार भी उसी भूमिका में इसमें हिस्सा लेने जा रही हूँ।’ नुसरत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मंच साझा करेंगी।

नुसरत जहां ने हाल ही में उद्यमी निखिल जैन से शादी की। उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने धर्म के बाहर शादी करने पर ट्रोल किया। संसद में सिंदूर, हाथों में चूड़ियाँ और साड़ी पहनने पर कई मुस्लिम कट्टरपंथियों ने सवाल खड़े किए थे कि ये इस्लामिक कानून के मुताबिक सही नहीं है।