समाचार
“जगदीप धनखड़ को उसी जेल में भेजेंगे, जहाँ टीएमसी विधायक भेजे गए”- कल्याण बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि वे उनके विरुद्ध मामला दर्ज करवाएँगे और जब धनखड़ राज्यपाल के पद से हट जाएँगे तो उन्हें जेल भिजवाया जाएगा।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, कल्याण बनर्जी ने कहा, “हम जानते हैं कि उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज नहीं करवा सकते हैं। हम लोगों से अपील करते हैं कि उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएँ, जहाँ वह हिंसा और अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “जगदीप धनखड़ एक बार राज्यपाल के पद से हट जाएँगे तो लोगों की शिकायत के आधार पर उन्हें उसी प्रेसिडेंसी कारागार में रखा जाएगा, जहाँ नारदा घोटाले के मामले में तृणमूल कांग्रेस के विधायकों को रखा गया है। 2024 के बाद भाजपा के कई नेता जेल जाएँगे। देश के हालात न संभाल पाने और वैक्सीन ना दे पाने वाली सरकार को जाना ही होगी।”

कल्याण बनर्जी ने नारदा घाटाले का मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित करने पर राज्यपाल को संविधान का हत्यारा बताया है। उनके इन बयानों पर जगदीप धनखड़ ने अचंभा जाहिर किया है। उन्होंने कहा, “मैं इस तरह का बयान सुनकर हैरान हूँ।”