समाचार
तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा सांसद का पद त्यागा, भाजपा में जाना संभव

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार (12 फरवरी) को राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान सदन में पार्टी की सीट छोड़ने की घोषणा कर दी। कहा जा रहा है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यसभा में चर्चा के दौरान दिवेश त्रिवेदी ने कहा, “बंगाल में जिस प्रकार से हिंसा हो रही है, मुझे यहाँ बैठे-बैठे अजीब लग रहा है। मुझसे ये देखा नहीं जा रहा है। हम करें तो क्या करें। हम एक जगह तक सीमित हैं। पार्टी के भी कुछ नियम होते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “इस वजह से मुझे घुटन हो रही है। उधर, अत्याचार हो रहा है। मेरी आत्मा की आवाज़ कह रही है कि त्याग-पत्र दे दो। बंगाल की जनता के बीच जाकर रहो। मैं भले ही त्याग-पत्र दे रहा हूँ लेकिन मैं बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहा हूँ और आगे भी काम करता रहूँगा।”

कहा जा रहा है कि उनकी भाजपा के नेताओं से बातचीत चल रही है। वह एक-दो दिन में तृणमूल कांग्रेस से अपना त्याग-पत्र दे देंगे और फिर भाजपा में सम्मिलित हो जाएँगे।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पूर्व ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से एक के बाद एक बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। दिनेश त्रिवेदी के पार्टी छोड़ने को एक बड़े झटके की तौर पर माना जा रहा है।