समाचार
तृणमूल कांग्रेस विधायक ने केंद्र की योजना का लाभ न उठाने पर ममता की आलोचना की

पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की लाभकारी योजनाओं को लेकर अड़ियल रवैया रखने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अब अपनी ही पार्टी के नेताओं के कड़वे वचनों का सामना करना पड़ रहा है। तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने राजनीतिक कारणों से राज्य सरकार द्वारा सुविधा का लाभ लेने से वंचित करने पर मुख्यमंत्री की आलोचना की है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस विधायक और आसनसोल नगर निगम के अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने राज्य के मंत्री फरहाद हकीम को इस बाबत चिट्ठी भी लिखी है।

उन्होंने कहा, “हमारे शहर (आसनसोल) को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा चुना गया था। हालाँकि, राजनीतिक कारणों से राज्य सरकार द्वारा हमें इसकी सुविधा का लाभ लेने से वंचित कर दिया गया है।”

उधर, वरिष्ठ नेताओं में विधानसभा चुनाव से पूर्व बढ़ती नाराज़गियों से चिंतित पार्टी नेतृत्व ने रविवार (14 दिसंबर) को मंत्री राजीब बनर्जी को मनाने की कोशिश की। उनसे बात करके मतभेदों को दूर करने की कोशिश की गई। यही नहीं, गत माह कैबिनेट से पद त्यागने वाले नेता शुभेंदु अधिकारी के करीबी को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।