समाचार
जादवपुर की शादियों में बज रहे तृणमूल कांग्रेस के गीत, कार्यकर्ताओं ने दिए निर्देश

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने जादवपुर में विवाह स्थलों के मालिकों को निर्देश दिया कि समारोह के दौरान वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी की प्रशंसा वाले गीत बजाएं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, चुनावी मौसम में कोलकाता के जादवपुर में शादी के समारोह स्थलों में शहनाई संगीत कम और तृणमूल कांग्रेस के गीत ज्यादा बजते सुनाई दे रहे हैं। ऐसा कथित रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं के विवाह समारोह स्थल के मालिकों को निर्देश देने के बाद हो रहा है।

स्वीकृत संगीत में पार्टी का विषय गीत और ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गईं विभिन्न परियोजनाओं की प्रशंसा शामिल है।

एक विवाह समारोह स्थल के मालिक के अनुसार, उन्हें सत्तारूढ़ दल की ओर से इन गीतों को बजाने का निर्देश दिया गया था। साथ ही ऐसा न करने पर इसका जोखिम उठाने को भी कहा गया है। मालिक ने बताया, “हम समारोह स्थल किराए पर देने से पहले ही सारी परिस्थितियों से शादी के मेहमानों को अवगत करा देते हैं।”

दूसरे दलों के नेताओं ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “तृणमूल जादवपुर क्षेत्र में शादी के समारोह स्थलों को नियंत्रित करती है। इसके परिणामस्वरूप समारोह स्थल के मालिकों को उनकी बात मजबूरी में माननी पड़ती है।”

इसी तरह स्थानीय पुलिस की ओर से दुर्गा पूजा और अन्य पूजा आयोजन समितियों को ममता बनर्जी के संगीत अलबम के गाने बजाने के निर्देश दिए गए थे।