समाचार
तृणमूल ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, ममता बनर्जी ने 41% महिलाओं को दिया टिकट

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने मंगलवार (12 मार्च) को लोकसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 41 प्रतिशत मतलब 17 सीटों पर महिला उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

इन 17 महिला उम्मीदवारों में कई अभिनेत्रियाँ भी शामिल हैं। और इस बार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपने 10 मौजूदा सांसदों के टिकट भी काटें हैं, अमर उजाला  ने रिपोर्ट किया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “सभी राजनीतिक दल 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने की सिर्फ बात करती हैं, पर तृणमूल कांग्रेस ने सचमुच 41 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को चुनकर आधी आबादी के प्रति अपने कर्तव्य को निभाया है”।

उम्मीदवारों की सूची में जिन तीन अभिनेत्रियों को टिकट मिला है, उनमें नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती और शताब्दी रॉय शामिल हैं। इसी सूची में अभिनेत्री और टीएमसी की सक्रिय सदस्य मुनमुन सेन भी शामिल हैं। मुनमुन आसनसोल से बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। और कांग्रेस से टीएमसी में शामिल हुई मौसमी नूर पश्चिम बंगाल की मालदा सीट से चुनाव लड़ेंगी।

टीएमसी पश्चिम बंगाल के आलावा उड़ीसा, झारखंड, असम और अंडमान-निकोबार में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी। अभिनेत्रियों को टिकट देने पर टीएमसी से भाजपा में गए सांसद मुकुल रॉय ने कहा कि अभी सिनेमा शुरू हुआ है।