समाचार
मनोज तिवारी की जगह दिल्ली के नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बने पूर्व महापौर आदेश गुप्ता

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष की कमान मंगलवार (2 जून) को मनोज तिवारी से छीनकर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर आदेश गुप्ता को सौंपी गई। कहा जा रहा है कि दो वर्ष बाद नगर निगम चुनाव हैं। इसी को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है, दैनिक जागरण ने रिपोर्ट किया।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी नियुक्त पत्र में कहा गया, “राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आदेश पर मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता को दिल्ली का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो चुकी है।”

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज के निवासी आदेश एबीवीपी, भारत भारतीय जनता युवा मोर्चा और भाजपा में कई पदों पर रह चुके हैं। चुनावी राजनीति की शुरुआत उन्होंने तीन वर्ष पहले की थी। उन्होंने कानपुर के छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय से बीएससी किया है।

बता दें कि नवंबर 2016 में मनोज तिवारी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए थे। वे तब से प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर पार्टी का कामकाज देख रहे थे। आदेश गुप्ता के सामने उत्तरी नगर निगम का आत्मनिर्भर बनाने, हर घर को स्वच्छता अभियान से जोड़ने, पार्कों व पार्किंग की हालत दुरुस्त करने जैसी कई प्राथमिकताएँ हैं।