समाचार
जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में तीन आतंकी हमले, एक मेजर वीरगति को प्राप्त

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में तीन आतंकवादी हमले हो चुके हैं। अनंतनाग में हुई मुठभेड़ के दौरान एक मेजर वीरगति को प्राप्त हो गए। दो अन्य हमलों में एक आतंकी ढेर कर दिया गया। अब तक कुल एक अधिकारी, 12 जवान और दो आम नागरिक घायल हुए हैं।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अनंतनाग जिले के अचबल में सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। इसमें मेजर केतन शर्मा वीरगति को प्राप्त हो गए। वहीं, एक अधिकारी और दो जवान घायल हो गए। मुठभेड़ में आतंकी को मार दिया गया है। 19 राष्ट्रीय राइफल्स के हुतात्मा मेजर केतन शर्मा मेरठ के रहने वाले हैं।

दूसरा हमला पुलवामा के अरिहल गाँव में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के एक वाहन पर आईईडी के जरिए किया गया। इस विस्फोट में 9 जवान और 2 नागरिक घायल हो गए। एक अधिकारी के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के इस जिले में अरिहाल-लस्सीपोरा सड़क पर आतंकवादियों ने ईदगाह अरिहाल के पास 44 राष्ट्रीय राइफल्स के कई वाहनों वाले गश्ती दल को निशाना बनाया। इस पर सेना ने भी जवाबी फायरिंग की।

तीसरा हमला त्राल में सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के मुख्यालय पर ग्रेनेड फेंककर हुआ। हालाँकि, ग्रेनेड कैंप के बाहर गिरकर फटा। हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।