समाचार
अयोध्या में हुए सिलसिलेवार तीन बम धमाके, एक महिला सहित दो लोग गंभीर घायल

एक के बाद एक करके शनिवार को हुए तीन बम धमाकों से रामनगरी अयोध्या दहल उठी। यह धमाके श्रीरामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला से कुछ दूरी पर हुए, जिसमें महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के पीछे घायल महिला के पति का हाथ बताया जा रहा है, जिसने यह वारदात की। हमले में देशी बम का उपयोग किया गया था। घटनास्थल से एक ज़िदा बम भी बरामद किया गया, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया है।

एसपी सिटी विजयपाल सिंह, सीओ अमर सिंह, सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने बम स्क्वॉयट की मदद से घटनास्थल की छानबीन की। यह घटना कांशीराम कॉलोनी की है।

घायल महिला कोमल ने बताया, “वह अपने पति जयकिशन से अलग रहती है। शनिवार शाम को उसने मनोज से सब्जी मंगवाई थी, तभी वहाँ जयकिशन ने बमबारी कर दी। पति ने उस पर पहले भी हमला किया था, जिसकी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी।”

घायल मनोज का कहना है, “बमबारी के वक्त वह कोमल के घर के पास था। पहले वह बम से बच गया लेकिन दूसरे और तीसरे बम के हमले में वह घायल हो गया।” सीओ अयोध्या ने कहा, “प्रेम संबंधों के शक को लेकर कोमल के पति के हमला करने की बात सामने आ रही है। मामले की जाँच की जा रही है।”