समाचार
अरुणाचल प्रदेश- दोईमुख के दुर्गा पंडालों में तोड़फोड़, तीन आरोपी हिरासत में

अरुणाचल प्रदेश के दोईमुख में दुर्गा पूजा पंडालों में रविवार (6 अक्टूबर) को तोड़फोड़ की गई और भगवान की मूर्तियों को तोड़ दिया गया। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

नॉर्थ ईस्ट नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस तरह की दो घटनाएँ पहाड़ी राज्य के पापुम पारे जिले के दोईमुख शहर में हुई हैं। 5 और 6 अक्टूबर की रात को दो स्थानों पर अज्ञात उपद्रवियों ने दुर्गा पूजा की मूर्तियों को तोड़कर खंडित कर दिया था।

दोईमुख शहर अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जो कि खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री किरेन रिजिजू के पास है। दोईमुख बाजार कल्याण समिति द्वारा दुर्गा पूजा काफी पुराने वक्त से आयोजित की जा रही है। हालाँकि, इससे पहले इस तरह की घटनाओं के होने की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। यहाँ निशी जनजाति का प्रभुत्व है।

जिला पुलिस अधीक्षक जिमी चिराम ने मामले को सांप्रदायिक घटना का रंग देने से इनकार किया है। उन्होंने कहा, “हमने अब तक इस संबंध में एक नाबालिग सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। हमारी जाँच जारी है और हम इस घटना के पीछे उन सभी को पकड़ेंगे, जो इसमें दोषी हैं।”